जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री घोषणाओं के क्रियान्वयन मे तेजी लाने के दिए निर्देश

0 0
Read Time:2 Minute, 51 Second

चमोली: जिलाधिकारी ने गुरुवार को वीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री घोषणाओं की प्रगति समीक्षा की। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को मुख्यमंत्री घोषणाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिए।

लोक निर्माण विभाग के अन्तर्गत विभिन्न सड़क निर्माण संबधी घोषणाओं की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने लोनिवि के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिला एवं खंड स्तर पर लंबित प्रकरणों का 15 दिनों के भीतर निस्तारण करना सुनिश्चित करें। जिन सड़कों का निर्माण कार्य समरेखण विवाद के कारण लंबित है उनके संदर्भ में विधायकगणों एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सहयोग लेकर विवाद को दूर करें और सड़कों का सर्वे कार्य शीघ्र पूरा कराते हुए डीपीआर शासन को भेजना सुनिश्चित करें।

वन भूमि हस्तांतरण के प्रकरणों को समय से ऑनलाइन करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि विभागीय स्तर पर अनावश्यक रूप से कोई भी प्रस्ताव लंबित न रखा जाए। साथ ही शासन स्तर पर लंबित प्रस्तावों के निराकरण हेतु उच्चाधिकारियों से निरतंर समन्वय स्थापित करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जो निर्माण कार्य चल रहे है, उसको गुणवत्ता के साथ तेजी से पूरा किया जाए। इस दौरान सिंचाई, जल निगम, जल संस्थान, वन प्रभाग, उद्यान, पर्यटन, आपदा, राजकीय महाविद्यालय एवं नगर पंचायतों के अन्तर्गत सीएम घोषणाओं की विस्तृत समीक्षा की गई।

समीक्षा के दौरान प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी/परियोजना निदेशक आनंद सिंह, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी वीसी जोशी, जिला पर्यटन विकास अधिकारी एसएस राणा, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनके जोशी सहित लोनिवि के अधीक्षण अभियंता राजेश शर्मा, लोनिवि के सभी डिविजनों के अधिशासी अभियंता एवं अन्य विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी वर्चुअल माध्यम से उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %