चमोली के अंतिम गांव माणा में पुलिस ने लगाया स्वास्थ्य शिविर

0 0
Read Time:2 Minute, 33 Second

गोपेश्वर: चमोली जिले के अंतिम गांव माणा में गुरुवार को पुलिस ने एक दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। इसमें 425 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें दवा वितरित की गईं।

चमोली पुलिस अधीक्षक श्वेता चैबे के निर्देशन में दूरस्थ गांव माणा और उसके आसपास के गांवों में निवासरत जनता के स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं के निवारण, विशेषकर महिलाओं एवं बच्चों को चिकित्सा सुविधा प्रदान किए जाने के लिए गुरुवार को सीमावर्ती गांव माणा बदरीनाथ में एक दिवसीय निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में जिला चिकित्सालय गोपेश्वर से विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम ने स्थानीय जनता का स्वास्थ्य परीक्षण किया। इसमें सभी का बीपी, शुगर आदि चैक किया गया तथा एवं मूलभूत जांचें की गई, साथ ही जो लोग कोविड का टीका लगने से वंचित रह गए थे उनको कोविड का टीका भी लगाया गया। शिविर में सभी जांचें एवं दवाइयां निःशुल्क वितरित की गई।

शिविर में प्रतिभाग करने वाली जनता की स्वास्थ्य संबंधी काउंसलिंग की गई। इस दौरान विशेषज्ञों चिकित्सकों ने स्थानीय जनता को वर्तमान में प्रचलित विभिन्न रोगों से बचाव के लिए टिप्स देते हुए अपनी दिनचर्या में संतुलित आहार, व्यवस्थित जीवनशैली, प्रतिदिन व्यायाम कर अच्छी आदतों को अपनाकर एक स्वस्थ जीवनशैली के लिए प्रेरित किया गया।

चिकित्सकों ने महिला संबंधीं समस्याओं के बारे में जानकारी एवं उनकी शारीरिक समस्याओं, बेहतर स्वास्थ्य के लिए महिलाओं को उचित परामर्श, सुझाव दिये। स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने और समय-समय पर स्वास्थ्य परीक्षण कराने के लिए भी सलाह दी गई।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %