कांग्रेस ने फूंका खालिस्तान संगठन के नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू का पुतला

0 0
Read Time:3 Minute, 29 Second

धर्मशाला: खालिस्तान की मांग के विरोध में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी धर्मशाला द्वारा सोमवार को शहीद समारक में धरना प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर भारत माता की जय के नारों के साथ ही खालिस्तान और आंतकी संगठन के नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ नारेबाजी करते हुउ उसका पुतला फूंका गया। इस मौके पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विनीत धीमान ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की दूसरी राजधानी धर्मशाला स्थित विधानसभा परिसर के मुख्य द्वार पर खालिस्तान के झंडे लगना प्रदेश सरकार और सुरक्षा एजेंसियों की कार्य प्रणाली पर सवाल खडे़ करता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ऐसी देश विरोधी गतिविधियों के सख्त विरोध में है। पंजाब के दिन प्रतिदिन खराब होते हालातों पर केंद्र सरकार को कड़ा संज्ञान लेना चाहिए लेकिन केंद्र सरकार इन हालातों पर अंकुश लगाने में न जाने क्यों कोताही बरत रही है।

धीमान ने कहा कि पंजाब में सुलग रही खालिस्तान की आग अब हिमाचल प्रदेश में भी पहुंच गई है। आतंकवादी संगठन ’सिख फॉर जस्टिस’ के नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू विदेशों में बैठ कर खालिस्तान की मांग को लेकर धमकियां दे रहा है और हिमाचल को भी खालिस्तान में जोड़ने की बात कर रहे हैं लेकिन केंद्र सरकार आंख और मुंह पर पट्टी बांध कर बैठी है। आतंकी नेता पन्नू ने छह जून को रेफरेंडम तक की धमकी दे डाली है जिसे कांग्रेटी पार्टी सफल नहीं होने देगी और यह रेफरेंडम पूरी तरह फेल होगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल के लोग प्रदेश और देश की अखंडता के लिए विदेशों में बैठे कायर आतंकियों की गीदड़ भभकियों से डरने वाले नहीं है।

विनीत धीमान ने कहा कि खालिस्तान की मांग के झंडे लगना किसी पार्टी विशेष की सोची समझी साजिश भी हो सकती है, कई पहलू हैं जिनमें जांच की जा सकती है। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी धर्मशाला द्वारा यह धरना प्रदर्शन देश विरोधी ताकतों के विरोध में है। कांग्रेस पार्टी की केंद्र और प्रदेश की मौजूदा सरकार से मांग है कि इस पूरे प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच की जाए ताकि देश विरोधी ताकतों को उखाड़ फैंका जा सके। इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी धर्मशाला के अध्यक्ष विनीत धीमान सहित अन्य पदाधिकारी, शहरी, महिला, युवा कांग्रेस और सेवादल बड़ी संख्या में आम लोग मौजूद रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %