एटीएम कार्ड बदलकर खाते से निकाले 57 हजार रुपये

0 0
Read Time:2 Minute, 2 Second

 देहरादून: नेहरू कालोनी क्षेत्र में दो शातिरों ने एक महिला को बातों में उलझाकर उसका एटीएम कार्ड बदल दिया और बाद में उसके बैंक खाते से 57 हजार रुपये निकाल लिए।

नेहरू कालोनी थाना प्रभारी प्रदीप चौहान ने बताया कि रिस्पना नगर निवासी किरन अरोड़ा ने तहरीर दी है। उसने बताया कि बीते 10 फरवरी को वह रिस्पना पुल के पास एक एटीएम में रुपये निकालने गई थीं। इस दौरान एटीएम के अंदर दो युवक आए और उन्हें रुपये निकालने में मदद करने का बहाना बनाने लगे। आरोपितों ने उन्हें बातों में उलझाकर उनका एटीएम कार्ड बदल दिया। बाद में उन्हें खराब होने की बात कहकर उन्होंने दूसरा एटीएम कार्ड पकड़ा दिया। कुछ दिन बाद महिला को खाते से 57 हजार रुपये निकाले जाने का मैसेज मिला। जिस पर उन्होंने पुलिस से शिकायत की।

मोहकमपुर स्थित एकता विहार निवासी माधव प्रसाद जोशी ने साइबर ठगी की शिकायत दी है। उन्होंने बताया कि 18 फरवरी को उन्हें किसी अज्ञात का फोन आया। काल करने वाले ने खुद को एसबीआइ का कर्मचारी बताया। उन्होंने बैंक खाते की केवाइसी अपडेट करने के नाम पर पीडि़त से खाते की गोपनीय जानकारी मांगी। जैसे ही उन्होंने खाते से जुड़ी जानकारी साझा की तो कुछ देर बाद उनके खाते से 51 हजार 498 रुपये की निकासी का संदेश उनके फोन पर मिला। इसके बाद आरोपित ने अपना फोन नंबर बंद कर दिया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %