बच्चों में शिक्षा के साथ संस्कार भी हों, पर हुई गोष्ठी

0 0
Read Time:1 Minute, 54 Second

ऋषिकेश: जातीराम अग्रवाल सरस्वती शिशु विद्या मंदिर आदर्श नगर ऋषिकेश में अभिभावक गोष्ठी के दौरान शिक्षा के साथ बच्चों में संस्कार दिए जाने पर चर्चा हुई।

शनिवार को विद्यालय में अंकुश की अध्यक्षता में गोष्ठी में अभिभावकों ने कहा कि शिक्षण के साथ-साथ संस्कारों का भी महत्व है। अभिभावकों द्वारा विद्यालय के हित में जहां अनेक सुझाव दिए गए वहीं विद्यालय व अभिभावकों के बीच में समन्वय की बात करते हुए प्रतिदिन आपसी संवाद बनाए रखने पर भी जोर दिया गया। निरंतर संवाद बनाए रखने से बच्चे क्या सीख रहे हैं और शिक्षा के साथ उन्हें क्या संस्कार पढ़ाए जा रहे हैं ,इसकी भी जानकारी अभिभावकों को रहेगी। यदि कोई कमी रहेगी तो उसे समन्वय बनाकर दूर किया जा सकता है।

गोष्ठी के दौरान प्राइमरी विंग्स के भैया-बहनों के सर्वांगीण विकास के लिए अनेक बिंदुओं पर चर्चा की गई। जिसमें शिक्षण, गृह कार्य,भोजन, अनुशासन ,उपस्थिति ,वेश ,मुख्य बिंदु रहे।

कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य गुरु प्रसाद उनियाल ने विद्यालय व अभिभावकों के बीच में समन्वय की बात करते हुए सभी का धन्यवाद किया। कार्यक्रम में सभी प्राइमरी विंग्स के अभिभावक, आचार्य परिवार आदि उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %