आईएएस पूजा सिंघल गिरफ्तार, कोर्ट ने पांच दिन की रिमांड पर भेजा

0 0
Read Time:2 Minute, 54 Second

रांची: आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को बुधवार को गिरफ्तार करने के बाद ईडी ने उन्हें कोर्ट में पेश किया। राजधानी स्थित जज कॉलोनी में एडिशनल ज्यूडिशिल कमिश्नर और स्पेशल जज प्रभात कुमार शर्मा के आवासीय कोर्ट में इसपर सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद कोर्ट ने उन्हें पांच दिन की रिमांड पर भेज दिया।

इस संबंध में पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने कहा कि हमने 12 दिनों के रिमांड की मांग की थी। महिला होने के कारण रात में उन्हें जेल नहीं भेजा जा सकता है, इसलिए उन्हें ईडी के किसी गेस्ट हाउस या किसी अन्य जगह पर डिटेन किया जायेगा।

इससे पहले बुधवार को पूजा सिंघल को ईडी ने दूसरे दिन भी पूछताछ के लिए बुलाया था। बुधवार को दोपहर बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उनसे शेल कंपनियों में निवेश, कैश की बरामदगी और मनरेगा से संबंधित सवाल किये गये थे। ईडी के अधिकारियों के कई सवालों का पूजा सिंघल जवाब नहीं दे पायी थीं। इससे पहले सदर अस्पताल की मेडिकल टीम ने ईडी दफ्तर में ही उनकी मेडिकल जांच की।

इधर, पूजा सिंघल के निलंबन की फाइल बढ़ायी जा चुकी है। हालांकि पूजा सिंघल 31 मई तक छुट्टी पर जा चुकी हैं।

इससे पहले ईडी की टीम ने पूजा सिंघल के करीबी और कारोबारी अभिजीत सेन के कोलकाता स्थित ठिकानों पर बुधवार को छापेमारी की। ईडी की टीम ने अभिजीत सेन के दफ्तर और घर समेत चार जगहों पर छापेमारी की है। अभिजीत एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक हैं और कंपनी का रांची और जोधपुर पार्क में एक शाखा कार्यालय है।

गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने पूजा सिंघल की गिरफ्तारी को लेकर ट्वीट किया। ट्वीट में उन्होंने लिखा, ”काले धन की मैया पूजा सिंघल आईएएस, झारखंड में मुख्यमंत्री जी ने इन्हें माइनिंग और उद्योग विभाग लूटने के लिए दिया था, को इडी ने आज रांची से गिरफ्तार कर लिया। सूचना के अनुसार इन्होंने पैसे के खेल में राजनेता की भूमिका का भी खुलासा किया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %