हैलोवीन ‘जोकर’ हमलावर को ट्रेन में छुरा घोंपने के लिए 23 साल की जेल हुई

0 0
Read Time:3 Minute, 15 Second

टोक्यो : क्योडो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, 2021 में हैलोवीन की रात भीड़ भरी टोक्यो ट्रेन में जोकर के वेश में यात्रियों पर हमला करने वाले एक व्यक्ति को सोमवार को 23 साल की जेल की सजा दी गई। टोक्यो जिला न्यायालय की ताचिकावा शाखा ने निर्धारित किया कि क्योटा हट्टोरी (26) ने एक बुजुर्ग व्यक्ति के सीने में चाकू से वार किया और 31 अक्टूबर, 2021 को रात 8 बजे कीओ लाइन ट्रेन में लाइटर फैलाकर 10 अन्य यात्रियों को मारने का भी प्रयास किया। क्योडो न्यूज के अनुसार, चारों ओर तरल पदार्थ और इसे रोशन करना।

क्योडो न्यूज़ जापान स्थित एक प्रमुख समाचार एजेंसी है जो जापान और दुनिया के अन्य हिस्सों से समाचार प्रकाशित करती है। अभियोजन पक्ष ने 12 यात्रियों की आगजनी के प्रयास का आरोप लगाया था, जिन्होंने 25 साल की जेल की सजा की मांग की थी। राष्ट्रपति न्यायाधीश यू ताकेशिता ने फैसला सुनाते हुए कहा, “इस बात का वाजिब संदेह बना हुआ है कि (दोनों) ऐसी जगह पर थे जहां उनकी जान को खतरा हो सकता था।” हतोरी और उनकी रक्षा टीम ने किसी को चाकू मारने और आग लगाने की बात स्वीकार की, लेकिन उन्होंने खतरे में यात्रियों की संख्या पर विवाद किया।

अभियोजन पक्ष के अनुसार, उसका घोषित इरादा बेतरतीब ढंग से हत्या करना था, और उन्होंने दावा किया कि “उसका मकसद बेहद स्वार्थी था और कड़ी निंदा के योग्य था।” रिपोर्ट के अनुसार, क्योडो न्यूज के अनुसार, जिस व्यक्ति को चाकू मारा गया था, उसकी हालत कुछ समय के लिए गंभीर थी और उसे लगभग तीन महीने तक अपने घाव की देखभाल की आवश्यकता थी।

हतोरी ने पूरे मुकदमे के दौरान कहा कि वह फाँसी पाने के लिए हत्या की वारदात को अंजाम देना चाहता था क्योंकि उसका मानना था कि उसका जीवन बेकार है। उन्होंने कहा कि उसी वर्ष अगस्त में ओडाक्यू इलेक्ट्रिक रेलवे कम्यूटर ट्रेन पर इसी तरह का यादृच्छिक चाकू हमला, जिसमें एक व्यक्ति ने तीन यात्रियों को चाकू मार दिया था, ने उसके आचरण के लिए प्रेरणा का काम किया। क्योडो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, 14 जुलाई को हमलावर को 19 साल जेल की सजा सुनाई गई।

सार-एएनआई

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %