हिप्र में बारिश से हुए नुकसान से प्रधान मंत्री मोदी को अवगत कराएंगे: मुख्यमंत्री सुक्खू

0 0
Read Time:3 Minute, 5 Second

चंबा : चंबा का आठ दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेला रविवार को धूमधाम और धार्मिक उत्साह के साथ संपन्न हो गया। समापन समारोह का जुलूस पारंपरिक तरीके से मिंजर (सुनहरा लटकन) को नदी में विसर्जित करने के लिए अखंड चंडी महल से रावी के तट पर मंजरी गार्डन तक शुरू हुआ। सुक्खू ने कहा कि चंबा के डीसी को सभी प्रभावित परिवारों को शीघ्र मुआवजा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है और सभी जरूरतमंदों को राहत प्रदान करने के महत्व पर जोर दिया गया है।

अपनी यात्रा के दौरान, मुख्यमंत्री ने कहा कि वह जल्द ही नई दिल्ली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे और उन्हें भारी बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश को हुए नुकसान से अवगत कराएंगे। मुख्यमंत्री ने यहां जारी एक बयान में कहा कि एक केंद्रीय टीम ने नुकसान का आकलन करने के लिए पहाड़ी राज्य में प्रभावित इलाकों का दौरा किया और अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश को 8,000 करोड़ रुपये का भारी नुकसान हुआ है।

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया, विधायक नीरज नैयर और केवल सिंह पठानिया, पूर्व मंत्री आशा कुमारी, टीएस भरमौरी, डीसी अपूर्व देवगन और अन्य लोग मुख्यमंत्री के साथ थे। उनके पीछे स्थानीय देवताओं की पालकियां, सांस्कृतिक मंडलियां, पुलिस और होम गार्ड के जवानों के अलावा विभिन्न क्षेत्रों के लोग थे। इससे पहले, मुख्यमंत्री का उनके पहले चंबा दौरे पर भव्य स्वागत किया गया। उन्होंने राज्य के लोगों को अंतर्राष्ट्रीय मिंजर मेले के लिए बधाई देते हुए कहा कि ये मेले हिमाचल प्रदेश की विरासत और समृद्ध संस्कृति के प्रतीक हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे मेलों से उन्हें अतीत से जुड़ने और परंपराओं के संरक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का अवसर मिलता है। सुक्खू ने कहा कि उन्होंने विपक्ष से केंद्र सरकार के पास अटके 10,000 करोड़ रुपये जारी कराने में राज्य सरकार का समर्थन करने को भी कहा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %