चंबा: मुख्यमंत्री सुक्खू ने 82.14 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया शिलान्यास व उद्घाटन

0 0
Read Time:2 Minute, 57 Second

शिमला: मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खू ने आज चम्बा जिला के लिए 82.14 करोड़ रुपये की 14 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री यहां चंबा के आठ दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता करने आए थे।

मुख्यमंत्री ने 4.55 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित राजकीय मिलेनियम पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रावास, 92.98 लाख रुपये की लागत से चील बंगला में बने मुख्यमंत्री लोक भवन, 3.55 लाख रुपये की लागत से बने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनीखेत के ओपीडी ब्लॉक का उद्घाटन किया। 1.99 करोड़ रुपये और 1.48 करोड़ रुपये की लागत से सिविल अस्पताल, चौरी में स्टाफ क्वार्टर का निर्माण किया गया।

इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने चंबा में 3.26 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित उपायुक्त, राज्य कर और उत्पाद शुल्क कार्यालय भवन और अतिरिक्त अधीक्षक राज्य सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कार्यालय और पंडित जवाहरलाल में एमबीबीएस छात्रों के छात्रावास, आवासीय परिसर और नर्सों के लिए छात्रावास का उद्घाटन किया। नेहरू गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (PJNGMC) का निर्माण 39 करोड़ रुपये की लागत से हुआ।

मुख्यमंत्री ने 2.11 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली कांडू-पंजोह लिंक रोड (अपर पंजोह), 2.28 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली कांडू-पंजोह लिंक रोड (लोअर पंजोह) और पशु चिकित्सा की आधारशिला रखीं। अस्पताल भवन, खजियार का निर्माण 1.01 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा।

उन्होंने चंबा शहर के लिए 12.44 करोड़ रुपये की लागत वाली पेयजल योजना के सुधार और विस्तार कार्यों की आधारशिला भी रखी, पंडित जवाहरलाल नेहरू सरकारी मेडिकल कॉलेज, चंबा के लिए 11.27 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली उठाऊ पेयजल योजना की भी आधारशिला रखी। और 1.80 करोड़ रुपये की लागत से मंगला में जल एवं स्वच्छता केंद्र का निर्माण।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %