रायपुर सीट से उमेश शर्मा काऊ ने किया नामांक

0 0
Read Time:2 Minute, 43 Second

देहरादूनः उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 2022 के लिए नामांकन की प्रक्रिया 21 जनवरी से शुरू हो चुकी है लेकिन सोमवार से नॉमिनेशन प्रक्रिया में तेजी देखी जा रही है। देहरादून कचहरी परिसर में राजपुर रोड धर्मपुर और रायपुर विधानसभा के अलावा अन्य सभी सीटों के लिए नॉमिनेशन की प्रक्रिया जारी है लगातार अलग-अलग पार्टियों के प्रत्याशी भी नॉमिनेशन के लिए पहुंच रहे हैं। रायपुर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी उमेश शर्मा काऊ ने नामांकन दाखिल किया।

इस बार विधानसभा चुनाव में हालात काफी बदले हुए हैं. जहां एक तरफ कोविड-19 प्रोटोकॉल ने चुनाव के तौर-तरीकों को बदला है। वहीं, सर्द मौसम भी चुनावी रंग में अड़चन बनने का काम कर रहा है. हालांकि, लेकिन सर्द मौसम के बावजूद भी सियासी गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है. हर बार विधानसभा चुनाव का रंग नॉमिनेशन से शुरू हो जाता था ।

नॉमिनेशन में प्रत्याशी बड़े तामझाम के साथ लोगों का जनसैलाब लेकर नॉमिनेशन के लिए पहुंचते थे लेकिन इस बार ऐसा कुछ भी देखने में नजर नहीं आ रहा है। क्योंकि कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत केवल 5 लोगों के साथ नामांकन की प्रक्रिया के लिए आने की अनुमति है और इसके अलावा भीड़भाड़ और शोर शराबे की भी अनुमति नहीं है।

रायपुर विधानसभा सीट से भाजपा के सिटिंग विधायक उमेश शर्मा काऊ ने नामांकन पत्र भरने के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि उनकी विधानसभा में कांग्रेस के प्रत्याशी हीरा सिंह बिष्ट उनके बड़े भाई जैसे हैं. वैसे तो हमेशा ही हीरा सिंह बिष्ट जी का कार्य क्षेत्र डोईवाला विधानसभा रहा है । लेकिन इस बार वह रायपुर विधानसभा से चुनाव मैदान में हैं. ऐसे में इस बार छोटे भाई और बड़े भाई का मुकाबला होगा, मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %