उत्तराखण्ड बेरोजगार संघ का मुख्यमंत्री आवास कूच

0 0
Read Time:2 Minute, 30 Second

देहरादून: अपनी मांगों को लेकर उत्तराखण्ड बेरोजगार संघ ने मुख्यमंत्री आवास के लिए कूच किया। जिनको हाथीबडकला पुलिस स्टेशन के पास रोक दिया गया जिसके बाद वह वहीं धरने पर बैठ गये।.

आज यहां अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर बेरोजगार संघ के बैनर तले सैकड़ो बेरोजगार परेड ग्राउंड में एकत्रित हुए। जहां से उन्होंने मुख्यमंत्री आवास के लिए कूच किया। परेड ग्राउंड से सुभाष रोड, दिलाराम तीराहा होते हुए वह जैसे ही हाथीबडकला पुलिस स्टेशन के पास पहुंचे तो पुलिस ने बैरकेडिंग लगाकर उनको रोक दिया। जिसके बाद उनकी पुलिस से तीखी नोंक झोंक हुई। जिसके बाद वह वहीं पर धरने पर बैठ गये। उनका कहना था कि मंत्रीमंडल की बैठक में लिए गये निर्णय के अनुसार प्रदेश के 117 राजकीय महाविघालयो, 6 विश्वविघालय परिसरो एवं प्रत्येक जनपद के एककृएक राजकीय इण्टर कॉलेज में योग प्रशिक्षक की तैनाती के स्थान पर विभागीय संविदा के आधार पर की जाए।

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक शिक्षा से माध्यमिक शिक्षा तक के पाठयव्रफमों में योग को मुख्य विषय के रूप में सम्मिलित कर योग शिक्षक के नवीन पदों का सृजन किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के योग प्रशिक्षित बेरोजगार पिछले 18 वर्षाे से नियुक्ति की मांग को लेकर संघर्षरत है जिसके परिणाम स्वरूप बडी संख्या में योग प्रशिक्षित बेरोजगार नौकरी की अधिकतम आयु सीमा को पार कर चुके हैं। इसलिए नौकरी की अधिकांश आयु सीमा में तीन वर्ष की विशेष छूट दी जाये। जिसके बाद उन्होंने जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %