जोशीमठ की तरह UP के बागपत में धंसी जमीन, 20 से अधिक घरों में आईं दरार, लोगों में दहशत

0 0
Read Time:1 Minute, 53 Second

बागपत: यूपी के बागपत जिले में जोशीमठ की तरह ही एक जमीन धंसने से 20 से अधिक घरों मोटी-मोटी दरारें आ गई हैं। जिसके चलते लोगों में दहशत फैल गई है। मिली जानकारी के मुताबिक जिले के ठाकुरद्वारा मोहल्ले में जमीन धंसने लगी, जिससे करीब 20 से अधिक मकानों में दरारें आ गई हैं।

वहां कई मकान पूरी तरह से जर्जर हो गए हैं, जो कभी भी गिर सकते हैं। इससे लोगों ने दहशत है और कुछ मकानों में लोगों ने पलायन भी शुरू कर दिया है। हालांकि इसका कारण गैस पाइप लाइन दबाने के बाद पेयजल लाइनों के लीक होने से पानी के रिसाव को माना जा रहा है।

वहीं नगर पालिका के कर्मचारी अब गलियों को उखाड़कर जांच में जुटे हैं, जिससे जमीन धंसने का सही कारण पता लग सके। जांच के बाद ही असली कारण पता चल सकेगा। वहीं ठाकुरद्वारा मोहल्ले में पूर्व चेयरमैन पवन गुप्ता वाली गली और उसके पास ही दूसरी गली में कुछ समय पहले मकानों में दरार आने पर लोगों ने उनको ठीक करा लिया था। अब वहां जमीन धंसनी शुरू हो गई और मकानों में काफी बड़ी दरार हो गई। 

वहीं मोहल्लेवालों का कहना है कि उन्होंने इतनी मेहनत से अपने मकान बनाए थे और अब इनमें मोटी दरारें पड़ गईं हैं। ऐसे में इनमें रहना खतरे से खाली नहीं है। कई परिवारों ने ये घर छोड़कर अपने रिश्तेदारों के घरों की तरफ रुख किया है जबकि कई आज सामान पैक करते नजर आए।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %