प्रधानमंत्री मोदी का उज्जैन आगमन : छह राज्यों के 700 कलाकार देंगे प्रस्तुति, 40 देशों में होगा सीधा प्रसारण

0 0
Read Time:2 Minute, 31 Second

उज्जैन: प्रधानमंत्री मोदी आज उज्जैन में नवनिर्मित महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे। इस अवसर को यादगार बनाने के लिए मशहूर सिंगर कैलाश खेर समेत देश के छह राज्यों से आए 700 कलाकार प्रस्तुति देंगे। लोकार्पण कार्यक्रम का दुनिया के 40 देशों में सीधा प्रसारण किया जाएगा।

प्रधानमंत्री द्वारा महाकाल लोक के लोकार्पण के अवसर पर ख्यात सिंगर कैलाश खेर महाकाल स्तुति की प्रस्तुति देंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री के महाकाल लोक अवलोकन के दौरान मध्यप्रदेश की मालवा संस्कृति का नृत्य, गुजरात का गरबा, केरल के कलाकार कथक और आंध्र प्रदेश के कलाकार कुचिपुड़ी नृत्य की प्रस्तुति देंगे। खास बात यह है कि झारखंड के ट्राइबल एरिए से आए 12 कलाकार पीएम मोदी के सामने अपनी सांस्कृतिक परंपरा अनुसार भस्मासुर की प्रस्तुति देंगे। वैसे तो प्रधानमंत्री इलेक्ट्रिक व्हीकल से महाकाल लोक का अवलोकन करेंगे, लेकिन इस दौरान वे कलाकारों से भी मिल सकते हैं।

40 देशों में होगा सीधा प्रसारण

एमपी की शिवराज सरकार इस आयोजन को उत्सव के रूप में मना रही है। सीएम शिवराज और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने विदेशों में रहने वाले मप्र के वासियों से भी वर्चुअल बात की। सीएम ने कहा – वे अपने क्षेत्र के किसी एक स्थान विशेषकर मंदिर परिसर में महाकाल लोक के लोकार्पण की लाइव ब्रॉडकास्टिंग दिखाने की व्यवस्था करें। वीडी शर्मा के नेतृत्व में करीब 40 देशों में यह कार्यक्रम लाइव दिखाने का खाका तैयार हुआ। इसके लिए एक लिंक दी जा रही है, जिससे जुड़कर प्रवासी भारतीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देख सकेंगे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %