विश्वकर्मा जयंती पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दी प्रदेशवासियों को बधाई

0 0
Read Time:2 Minute, 29 Second

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्वकर्मा जयन्ती पर शिल्पियों एवं अभियन्ताओं सहित सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। विश्वकर्मा जयंती 17 सितंबर को मनाई जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यहां जारी एक शुभकामना संदेश में कहा कि देश एवं प्रदेश के आर्थिक विकास में तकनीकी विशेषज्ञों का महत्वपूर्ण योगदान होता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बड़ी संख्या में कारीगर एवं हस्तशिल्पी पारम्परिक कार्यों के माध्यम से जीविकोपार्जन करते हैं। यह हस्तशिल्पी और कारीगर पारम्परिक कार्यों में अत्यन्त प्रतिभाशाली हैं। पारम्परिक कारीगरों की प्रतिभा को निखारने के लिए इनके प्रशिक्षण तथा व्यवसाय में वृद्धि के उद्देश्य से प्रदेश सरकार ‘एक जनपद, एक उत्पाद’ योजना तथा ‘विश्वकर्मा श्रम सम्मान’ योजना संचालित कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्वकर्मा जयन्ती सृजन व निर्माण के प्रति हम सभी को प्रतिबद्ध होने का अवसर प्रदान करती है। उन्होंने लोगों से कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत सभी सावधानियां बरतते हुए विश्वकर्मा जयन्ती पर कार्यक्रमों को आयोजित करने की अपील की है।

विधान सभा अध्यक्ष ने दी शुभकामनाएं

उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष सतीश महाना ने विश्वकर्मा जयन्ती के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए उनके सुख-समृद्धि की कामना की है। विधान सभा अध्यक्ष ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि आदि शिल्पी विश्वकर्मा जी सृजन व निर्माण के देवता हैं। उनकी पूजा का अर्थ सृजन और निर्माण के द्वारा हमें देश की समृद्धि का हित चिंतन करना है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %