अस्पताल में विशेषज्ञ डॉक्टरों की मांग पर 40 दिन से चल रहा प्रदर्शन समाप्त

0 0
Read Time:3 Minute, 7 Second

कुल्लू: कुल्लू जिला मुख्यालय स्थित ढालपुर में क्षेत्रीय अस्पताल के बाहर 40 दिन से चल रहे धरने प्रदर्शन को अब कांग्रेस द्वारा तोड़ दिया गया है। अब यह निर्णय लिया गया है कि इस धरने प्रदर्शन को अब जन-जन तक पहुंचाया जाएगा और घर-घर जाकर कांग्रेस के द्वारा हस्ताक्षर अभियान शुरू किया जाएगा।

वहीं लोगों के हस्ताक्षर को अब सरकार को नहीं, बल्कि राष्ट्रपति व राज्यपाल को भेजा जाएगा।

कुल्लू में ढालपुर के क्षेत्रीय अस्पताल के बाहर विशेषज्ञ डॉक्टरों की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का धरना लगातार जारी था। इस प्रदर्शन में युवक मंडल महिला मंडल सहित अन्य लोग भी अपनी सहभागिता निभा रहे थे। ऐसे में विशेषज्ञ डाक्टरों की मांग पूरी नहीं हो पाई।

प्रदेश सरकार के द्वारा कुछ नियुक्तियां तो की गई लेकिन अभी भी शिशु रोग व रेडियोलॉजिस्ट के लिए लोगों को निजी अस्पतालों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। वहीं कुल्लू के विधायक सुंदर ठाकुर ने भी प्रदेश सरकार पर जिला की अनदेखी का आरोप लगाया।

प्रदर्शन को समाप्त करते हुए विधायक सुंदर ठाकुर ने कहा कि अब प्रदेश सरकार से कोई भी मांग नहीं रखी जाएगी और उन्हें आने वाले विधानसभा चुनावों में जनता इस बात का जवाब देगी। उन्होंने कहा कि धरना प्रदर्शन के दौरान करीब 50000 लोगों के हस्ताक्षर उनके पास मौजूद है। आने वाले समय में जिला कुल्लू के ग्रामीण इलाकों में भी अभियान चलाया जाएगा और जन-जन का समर्थन भी हासिल किया जाएगा।

वहीं उन्होंने पतली कूहल में निजी अस्पताल के लिए भूमि देने पर शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर पर भी मिलीभगत के आरोप लगाए। विधायक सुंदर ठाकुर ने कहा कि सरकारी भूमि देने के बाद भी फाउंडेशन के द्वारा कुछ सुविधाएं अस्पताल को दी जाती है। तो यह एक प्रकार का सौदा है और इसमें कई बड़े नेताओं के बीच मिलीभगत शामिल है। अगर प्रदेश सरकार को निजी संस्थाओं का ही सहारा लेना है। तो वह किसी बड़ी संस्था के सहारे के अपनी सरकार सौंप दें और वह संस्था ही पूरे प्रदेश में सभी कामों का संचालन सही तरीके से करेगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %