सीएम जय राम ठाकुर ने चंडी में किया 98 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण

0 0
Read Time:3 Minute, 49 Second

सोलन: मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शनिवार को सोलन जिला की दून विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत चंडी में लगभग 98 करोड़ रुपये की 16 विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री ने अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान दून विधानसभा क्षेत्र के लिए लगभग 41.71 करोड़ रुपये की 7 विकासात्मक परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इनमें चंडी क्षेत्र के लिए बालद खड्ड से 21.69 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पेयजल योजना का उद्घाटन, 2.69 करोड़ रुपये से पेयजल योजना कैंथा चंडियार के संवर्द्धन, 1.38 करोड़ रुपये से निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बाबा हरिपुर, खेरनवाला में 1.10 करोड़ रुपये से निर्मित पुल, बगवाला बरसेन में 95 लाख रुपये से निर्मित पुल, 6.06 करोड़ रुपये लागत की गम्बर पुल-मरहेटा सड़क एवं पुल तथा 7.84 करोड़ रुपये लागत के 33 के.वी. विद्युत उप केन्द्र गोयला का लोकार्पण शामिल है।

इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री ने दून विधानसभा क्षेत्र के लिए लगभग 55.82 करोड़ रुपये की 9 विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। इनमें 1.46 करोड़ रुपये लागत से जल शक्ति अनुभाग पट्टा में विभिन्न पेयजल योजनाओं के सुधार कार्यो, गम्बर खड्ड से 2.19 करोड़ रुपये लागत से निर्मित होने वाली पेयजल योजना बड़ोटा, जल शक्ति उपमण्डल चंडी में 6.88 करोड़ रुपये लागत की विभिन्न पेयजल योजनाओं के स्रोत के सुदृढ़ीकरण, 1.92 करोड़ रुपये लागत से निर्मित होने वाली जिला फॉरेंसिक इकाई बद्दी, 26.82 करोड़ रुपये से पट्टा गोयला चंडी सड़क के उन्नयन कार्य, 12.43 करोड़ रुपये लागत से पट्टा-घरेड़ सड़क के उन्नयन कार्य, काटल की नाली-चंडी घ्याण सड़क पर 2.17 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले पुल, 1.40 करोड़ रुपये लागत के खरोटा पुल तथा ठकराना में 55 लाख रुपये से निर्मित होने वाले आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्र का शिलान्यास शामिल है।

जय राम ठाकुर ने चंडी मेला मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने समस्त प्रदेश का सर्वांगीण एवं एक समान विकास सुनिश्चित किया है। विशेषतौर पर भौगोलिक दृष्टि से कठिन एवं पिछड़े क्षेत्रों तक विकास की गति को तीव्र किया है। उन्होंने कहा कि दून विधानसभा क्षेत्र में भी वर्तमान सरकार के कार्यकाल में अब तक लगभग 400 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए जा चुके हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %