उत्तराखंड कांग्रेस का दो दिवसीय नव संकल्प शिविर में हुआ मंथन

0 0
Read Time:6 Minute, 11 Second

देहरादून: उत्तराखंड कांग्रेस का दो दिवसीय नव संकल्प घोषणा क्रियान्वयन कार्यशाला आज से शुभारंभ हो गया। शिविर में उदयपुर नव संकल्प शिविर में लिए गए निर्णयों के क्रियान्वयन व पार्टी को बूथ स्तर से राज्य स्तर पर पुनः मजबूती से खड़ा पर प्रमुख फोकस रहा। इसी के तहत कांग्रेस राज्यभर में जिलेवार कार्यक्रम करेगी। इसके साथ संगठन को न्याय स्तर तक मजबूत बनाने और जनता के बीच अपने सरकार के समय के उपलब्धियों को लेकर जाएगी। शिविर में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नहीं शामिल नहीं हो पाए।

बुधवार को जीएमएस रोड स्थित चांद वालिया गार्डन्स में शिविर प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव,पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत,प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा,नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य,उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी सहित पार्टी के सांसद, पूर्व सांसद विधायक,पूर्व विधायक एवं प्रदेश पदाधिकारियों सहित वरिष्ठ नेताओं ने प्रतिभाग किया।

कांग्रेस मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने बताया कि कार्यशाला में राजस्थान के उदयपुर में विगत दिनों आयोजित कांग्रेस पार्टी के 3 दिवसीय नव संकल्प शिविर में लिये गये निर्णयों एवं घोषणाओं के क्रियान्वयन पर विस्तार पूर्वक चर्चा हुई। कार्यशाला में पार्टी नेताओं ने कहा कि कांग्रेस शासन में जनहित में महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना,सूचना का अधिकार, शिक्षा का अधिकार जैसे बडे़ कानून बनाए गए हैं। जिन्हें आज सत्ता में बैठे लोग अपनी उपलब्धि बता कर अपनी पीठ थपथपा रहे हैं। अब समय आ गया है कि हम जनता के बीच जाकर हम पूर्ववर्ती सरकार के उपलब्धियों को बताएं।

कार्यशाला में सत्ताधारी दल पर समाज को बांटने का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी चुनाव हारी है परन्तु हमारे कार्यकर्ता हिम्मत नहीं हारे हैं। पार्टी का मत प्रतिशत पिछले विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव के विपरीत 3 प्रतिशत बढ़ा है। जो यह दर्शाता है कि जनता के बीच में कांग्रेस पार्टी की लोकप्रियता कम नहीं हुई है बल्कि बढ़ी है। कांग्रेस पार्टी अपने कार्यकर्ताओं की मजबूती के लिए कार्य करेगी और वरिष्ठ नेता बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से कंधे से कंधा मिला कर चलेंगे। पार्टी संगठन न्याय पंचायत स्तर से पुनर्गठित किया जाएगा। संगठन में काम करने वाले कार्यकर्ताओं को आगे मान सम्मान का पूरा ख्याल रखने पर जोर दिया गया।

कार्यक्रमों के तहत 11 से 14 जून के मध्य प्रत्येक जनपद में एक दिवसीय जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन करेगी। पार्टी की ओर से देशभर में 9 अगस्त से चलाई जाने वाली पद यात्रा के तहत उत्तराखंड में भी 75 कि.मी. लम्बी पदयात्रा का निकाली जाएगी। यात्रा का समापन भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के समापन के अवसर पर 15 अगस्त को प्रदेश मुख्यालय में भव्य कार्यक्रम के आयोजन के साथ किया जाएगा। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर कश्मीर से कन्याकुमारी तक शुरू होने वाली ’भारत जोड़ो यात्रा’ में पार्टी के सभी पदाधिकारीगण प्रतिभाग करेंगे।

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के पारिवारिक समारोह के कारण कार्यशाला में प्रतिभाग नहीं कर पाये। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा को पत्र द्वारा अवगत कराया कि 1 से 3 जून तक उनके पैत्रिक गांव में प्रत्येक वर्ष पारिवारिक आयोजन किया जाता है, जिसमें उनका पूरा परिवार एकत्रित होता है।

कार्यशाला का संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने किया। इस मौके पर सांसद प्रदीप टम्टा,पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविन्दसिंह कुंजवाल,पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट, दिनेश अग्रवाल,नवप्रभात,रणजीत सिंह रावत,महेन्द्र सिंह पाल, विधायक मदन बिष्ट,विक्रम सिंह नेगी,आदेश चौहान,गोपाल राणा, विरेन्द्र जाति, रवि बहादुर,अनुपमा रावत, सुमित हृदयेश, प्रदेश उपाध्यक्ष एवं कोषाध्यक्ष आर्येन्द्र शर्मा, प्रदेश महामंत्री विजय सारस्वत, प्रदेश महामंत्री मथुरादत्त जोशी, प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि सहित अन्य पदाधिकारी शामिल रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %