आग से तीन मकान राख, जिंदा जली वृद्ध महिला

0 0
Read Time:3 Minute, 13 Second

चंबा: चंबा जिला के जनजातीय उपमंडल भरमौर की तहसील होली में हुए अग्निकांड में तीन मकान जल गए और एक मकान में सो रही एक 70 वर्षीय वृद्ध महिला की जलने से मौत हो गई। यह आग रविवार आधी रात के बाद एक-डेढ़ बजे के करीब क्वारसी पंचायत के गांव सीलिंग के निवासी तीन भाईयों के घरों में लगी।

मिली जानकारी के अनुसार सीलिंग गांव के तीन भाई हुलसीराम पुत्र विद्धा राम, भोजू और रणजीत सिंह अपने-अपने मकान में रहते हैं। वहीं हुलसीराम की सास 70 साल की सीता देवी उसके मकान में रहते थे एवं, जबकि हुलसीराम परिवार समेत कांगड़ा में रह रहा है। वहीं रणजीत सिंह अपने परिवार के साथ क्वारसी के नाग मंदिर में चल रहे धार्मिक समारोह में शामिल होने गया हुआ था। घर पर सीता देवी के अलावा भोजू राम व उसकी पत्नी मौजूद थे।

बताया जा रहा है कि रविवार आधी रात को हल्का तुफान चला हुआ था। इस बीच डेढ़ बजे के करीब ग्रामीणों को धमाके के आवाज सुनाई दी। यह आवाज सिलेंडर के फटने की थी। जब किसी ने उठ कर बाहर देखा तो तीनों एक घर में आग लगी हुई दिखाई दी। सभी ग्रामीणों को उठाकर इकट्ठा किया गया और ग्रामीणों ने इस घटना से बेखबर अपने मकान में सो रहे भोजू व उसकी पत्नी को उठाया। वहीं जब तक ग्रामीण सीता देवी के मकान में पहुंचते आग उसे पूरी तरह चपेट में चुकी थी और अंदर सोई सीता देवी की झुलसने से मौत हो चुकी थी। वहीं अगर ग्रामीण समय रहते मौके पर पहुंच कर भोजू व उसकी पत्नी को नहीं उठाते तो वे भी आग की चपेट में आ जाते।

इसके बाद आग बेकाबू होकर तीनों मकानों में फैल गई और इसके अलावा इन मकानों के साथ रखा उनके पड़ोसी विश्नदास का समान भी जल गया। विश्नदास के घर में शादी रखी गई है और उसने यह समान शादी की तैयारियों के चलते रखा हुआ था। कुल मिलाकर इस घटना में लाखों का नुकसान होने का अनुमान है। आग पर सुबह तक काबू पाया जा सका, तब तक सारा सामान जल कर राख हो चुका था।

उधर, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से सीता देवी का शव बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है और आग लगने के कारणों की जांच शुरू कर दी है। वहीं प्रशासन की तरफ से नुकसान के आकलन के आदेश दिए गए हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %