इंदौर में भीषण अग्निकांड, एक महिला समेत सात लोगों की मौत

0 0
Read Time:3 Minute, 5 Second

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में तीन मंजिला रिहायशी इमारत में शनिवार तड़के भीषण आग लगने से एक महिला समेत सात लोगों की मौत हो गईए जबकि नौ अन्य घायल हो गए। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।
शहर के पुलिस आयुक्त हरिनारायणचारी मिश्रा ने “पीटीआई-भाषा” को बताया कि विजय नगर क्षेत्र में तंग गलियों वाले एक इलाके की रिहायशी इमारत में आग लगने से अब तक सात लोगों की मौत का पता चला है और प्राथमिक जानकारी के मुताबिक इनमें एक महिला भी शामिल है।
उन्होंने बताया कि इमारत की तीनों मंजिल पर अलग-अलग फ्लैट बने हुए थेए जिनमें लोग किराए पर रहते थे।

चश्मदीदों के अनुसारए इमारत में आग से बचाव के जरूरी इंतजाम नहीं थे। इस बारे में पूछे जाने पर पुलिस आयुक्त ने बताया कि इमारत के मालिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता आईपीसी की धारा 304 गैर इरादतन हत्या के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

पुलिस उपायुक्त डीसीपी संपत उपाध्याय ने इमारत की निचली मंजिल का मुख्य दरवाजा और ऊपरी मंजिलों की ओर जाने वाली सीढ़ियां भीषण लपटों और धुएं से घिरी थींए जबकि तीसरी मंजिल से छत को जाने वाला दरवाजा जलकर बेहद गर्म हो गया था। इससे घटना के दौरान ज्यादातर लोग इमारत में फंसे रह गए। हालांकिए कुछ लोगों ने अपने फ्लैट की बालकनी में आकर जान बचाई।ष्ष्

विजय नगर पुलिस थाने के प्रभारी तहजीब काजी ने चश्मदीदों के हवाले से बताया कि आग इमारत की निचली मंजिल में पार्किंग के पास लगे बिजली के मीटर में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी।

उन्होंने कहा आग की शुरुआत पार्किंग में खड़ी गाड़ियों से हुई और इसके बाद लपटें संकरी सीढ़ियों से होते हुए इमारत की ऊपरी मंजिल की ओर बढ़ने लगीं।

काजी के अनुसारए हादसे में जिन सात लोगों की मौत हुई है उनमें से ज्यादातर की जान धुएं से दम घुटने के कारण गई। उन्होंने बताया कि अग्निकांड के समय रिहायशी इमारत में कुल 16 लोग मौजूद थे।थाना प्रभारी के मुताबिक, आग पर काबू पा लिया गया है और मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %