जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल सुप्रीमो ने बाजौर में विस्फोट की उच्च स्तरीय जांच की मांग की

0 0
Read Time:3 Minute, 50 Second

इस्लामाबाद: पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के प्रमुख और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल (जेयूआई-एफ) सुप्रीमो मौलाना फजलुर रहमान ने जेयूआई में बम विस्फोट की उच्च स्तरीय जांच का आह्वान किया है।

पाकिस्तान स्थित एआरवाई न्यूज ने बताया कि खैबर पख्तूनख्वा के बाजौर में एफ कार्यकर्ता सम्मेलन में 40 लोगों की जान चली गई और 200 अन्य घायल हो गए। मौलाना फजलुर रहमान ने विस्फोट पर दुख व्यक्त किया और पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ और खैबर पख्तूनख्वा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मुहम्मद आजम खान से उच्च स्तरीय जांच कराने का आह्वान किया। उन्होंने घायल लोगों के ठीक होने और दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की।

जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल (जेयूआई-एफ) सुप्रीमो ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से शांतिपूर्ण रहने और घायल लोगों के लिए रक्तदान करने के लिए तुरंत अस्पताल पहुंचने का आग्रह किया। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने मांग की कि संघीय और प्रांतीय सरकारें घायल लोगों को चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करें। मौलाना फजलुर रहमान ने पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ से टेलीफोन पर बातचीत की और बाजौर बम विस्फोट पर गंभीर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ घायल लोगों को पेशावर ले जाने के लिए एक हेलीकॉप्टर उपलब्ध कराएंगे।

बचाव दल और पुलिस दल मौके पर पहुंचे और घायल लोगों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाना शुरू किया। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। बाजौर और आसपास के इलाकों के अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया है और गंभीर रूप से घायल लोगों को पेशावर ले जाया जाएगा।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, खैबर पख्तूनख्वा (केपी) के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) अख्तर हयात खान ने स्वीकार किया है कि पहली जांच से संकेत मिलता है कि हमला एक आत्मघाती बम विस्फोट था। उन्होंने आगे कहा कि विस्फोट में 10 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था और विस्फोट स्थल पर बॉल बेयरिंग पाए गए थे।

जियो न्यूज के अनुसार, उन्होंने कहा कि बम स्थल का इस्तेमाल जांच दल सबूत इकट्ठा करने के लिए कर रहे हैं। प्रधान मंत्री कार्यालय के अनुसार, पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने घटना की जांच करने और दोषी व्यक्तियों को खोजने के निर्देश जारी किए हैं।

सार-एएनआई

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %