स्थानीय लोगों को टोल से छूट देने की मांग

0 0
Read Time:3 Minute, 12 Second

देहरादून: महानगर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने लच्छीवाला टोल प्लाजा पर स्थानीय लोगों को हो रही समस्याओं को लेकर आज प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।

महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लाल चंद शर्मा के नेतृत्व में महानगर कांग्रेसजनों ने ज्ञापन के माध्यम से कहा है कि लच्छीवाला टोल प्लाजा के जरिये जो टोल वसूला जा रहा है उससे स्थानीय लोगों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है तथा स्थानिय निवासियों में काफी रोष है।

उन्होनें कहा हाईवे बनाने के लिए स्थानीय लोगों ने अपनी जमीनें और सभी प्रकार का सहयोग दिया है। बावजूद इसके स्थानीय लोगों को टोल में रियायत नहीं दी जा रही है। आम जन पहले से ही मंहगाई की मार झेल रहा है।

उसपर देहरादून एवं डोईवाला की दूरी लगभग 20 किमी है तथा डोईवाला एवं देहरादून में निवास करने वाले लोग अपने रोजमर्रा के कामों के लिये एक दूसरे स्थानों पर निर्भर हैं। उन्हें डेली अपडाउन करना पड़ता है तथा डोईवाला टोल टैक्स आम जनता पर दोहरी मार है।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल और गैस के दाम काफी बढ़ गये हैं। महंगाई अपने चरम पर है इन सबके बीच भारी टोल टैक्स वसूल कर जनता की जेब में डाका डाला जा रहा है। क्योंकी टोल टैक्स लेने से बसों का किराया बढ़ जायेगा। जिससे यात्रा करने वालों को अधिक किराये का भुगतान करना पड़ेगा।

इस प्रकार टोल प्लाजा पर केवल बाहरी गाड़ियों से ही टोल टैक्स लिया जाना चाहिये तथा लोकल गाड़ियों को टोल टैक्स में पूरी तरह छूट दी जानी चाहिए। महानगर कांग्रेस अध्यक्ष ने मांग की कि टोल प्लाजा में 25 किलोमीटर के दायरे पर लोकल वाहनों एवं उत्तराखण्ड रोडवेल की बसों से भी टोल टैक्स में छूट दी जाये तथा देहरादून से हरिद्वार जानें वाले वाहनों के लिए 24 घण्टे के लिए पास मान्य किया जाए।

इस दौरान पूर्व विधायक राजकुमार, पार्षद दल के नेता डॉ विजेन्द्र पाल, पूर्व नेता प्रतिपक्ष नीनू सहगल, आनंद त्यागी, प्रवीन त्यागी, अमित भंडारी, कमर खान, प्रकाश नेगी, डॉ प्रतिा ंिसह, अरूण शर्मा, देविका रानी, जांहगीर खान, अजय बेलवाल, सुरेश सरीन, राजू बिष्ट आदी मौजूद थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %