शिक्षा मंत्री को भेजा ज्ञापन, प्राथमिक विद्यालय खोले जाने की मांग

0 0
Read Time:2 Minute, 53 Second


 
रुद्रपुर: मान्यता प्राप्त विद्यालय प्रबंधक संघ के जिला अध्यक्ष राम प्रकाश गुप्ता के नेतृत्व में अरविंद पांडे शिक्षा मंत्री उत्तराखंड सरकार को मुख्य शिक्षा अधिकारी उधम सिंह नगर के माध्यम से यह ज्ञापन भेजा गया। ज्ञापन में कहा गया कि कोरोनावायरस के कारण विद्यालय 2020 से बंद चल रहे हैं। विद्यालयों द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई बच्चों को कराई जा रही है फिर भी बच्चों के अभिभावक विद्यालयों में आकर स्कूल खोले जाने की मांग कर रहे हैं।

उत्तराखंड सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विद्यालय अधिकांश मलिन बस्तियों में संचालित है। अभिभावकों का कहना है कि हमारे घर में एक ही मोबाइल फोन होने के कारण बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई करने में परेशानी हो रही है वर्तमान समय में कोरोना की बीमारी कम हो गई है अब तो वैक्सीन भी आ गई है आपके आदेशानुसार कक्षा 6 से 12 तक के विद्यालयों को खोल दिए गए हैं।

जिसका मान्यता प्राप्त विद्यालय प्रबंधक संघ आपका आभारी है समस्त विद्यालय कॉविड 19 के समस्त नियमों का पालन कर रहे हैं आप से निवेदन है कि अन्य प्रदेशों की भांति उत्तराखंड में भी प्राथमिक विद्यालय को खोले जाने की अनुमति प्रदान करने की कृपा करें। यदि सरकार द्वारा प्राथमिक विद्यालयों को खोले जाने की अनुमति प्रदान करती है तो विद्यालय कोविड-19 के समस्त नियमों का पालन करेंगे।

विद्यालय बंद होने के कारण अभिभावकों द्वारा फीस जमा नहीं करा रहे हैं जिस कारण विद्यालयों की आर्थिक स्थिति अत्यंत दयनीय हो चुकी है। अतः आपसे निवेदन है कि कोरोनावायरस नियमों के साथ प्राथमिक विद्यालयों को खोले जाने की अनुमति प्रदान करें। ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष राम प्रकाश गुप्ता के नेतृत्व में महामंत्री पत्रकार चैहान कोषाध्यक्ष गोपाल सिंह पटवाल संयुक्त सचिव एवं अधिकारी प्रकाश शाह देवाशीष  मंडल के के कश्यप आदि शामिल रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %