पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत रामनगर सीट से लड़ेंगे चुनाव

0 0
Read Time:3 Minute, 30 Second

देहरादून: कांग्रेस ने 17 में से 11 टिकट घोषित किए हैं। पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत रामनगर,देहरादून कैंट से सूर्यकांत धस्माना, लैंसडौन से अनुकृति गुसाईं, डोईवाला से मोहित उनियाल, ऋषिकेश से जयेंद्र रमोला, ज्वालापुर से बरखा रानी, झबरेड़ा से वीरेंद्र जत्ती, खानपुर से सुभाष कुमार,लक्सर से अंतरिक्ष सैनी,कालाढूंगी से महेंद्र पाल और लालकुआं से संध्या डालाकोटी कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। वहीं, सल्टए टिहरी, नरेंद्रनगर,चौबट्टाखाल,हरिद्वार ग्रामीण और रुड़की विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशियों का निर्णय नहीं हुआ है। आज दिल्ली में सीईसी की बैठक में 11 प्रत्याशी घोषित किए गए हैं।

दिल्‍ली में चली मशक्‍कत के बाद शनिवार देर रात्रि कांग्रेस ने विधान सभा चुनाव के लिए अपने प्रत्‍याशियों की पहली सूची जारी की थी। पहली सूची में कुल 53 प्रत्‍याशियों के नाम शामिल किए हैं। प्रदेश अध्‍यक्ष गणेश गोदियाल श्रीनगर और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह अपनी परंपरागत चकराता सीट से चुनाव लड़ेंगे।

कर्णप्रयाग विधानसभा सीट पर भाजपा से प्रत्याशी घोषित होने के बाद असंतोष की चिंगारी बरकरार है। इस सीट से अन्य दावेदार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य टीका प्रसाद मैखुरी ने निर्दलीय चुनाव लडऩे का निर्णय नहीं बदला है। वो मंगलवार को नामांकन की प्रक्रिया पूरी करेंगे। हालांकि वर्तमान विधायक सुरेन्द्र सिंह नेगी ने अपने रुख में नरमी लाते हुए भाजपा प्रत्याशी अनिल नौटियाल का समर्थन करते हुए अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर पार्टी हाईकमान के निर्णय का स्वागत किया है। कहा कि इस संबंध में उनकी समर्थकों के साथ बैठक में निर्णय लिया गया कि अनिल नौटियाल के पक्ष में प्रचार कर भाजपा सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच रखा जाएगा।

कर्णप्रयाग विधानसभा सीट से ही अन्य दावेदार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य टीका प्रसाद मैखुरी ने कहा कि मंगलवार को वे समर्थकों के साथ नामांकन संबंधी औपचारिकताएं पूर्ण कर विधानसभा चुनाव में समर्थकों के साथ अपना चुनाव प्रचार अभियान जारी रखेंगे। जबकिए उक्रांद ने विधानसभा कर्णप्रयाग से अपना प्रत्याशी बदल दिया है। पहले बलवंत सिंह को उक्रांद ने अपना प्रत्याशी बनाया थाए अब उन्होंने उमेश खंडूड़ी को प्रत्याशी बनाया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %