गणतंत्र दिवस के बाद दिल्‍ली जाएंगे सीएम जयराम ठाकुर

0 0
Read Time:2 Minute, 19 Second

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पूर्ण राज्‍यत्‍व दिवस व गणतंत्र दिवस के बाद दिल्‍ली दौरे पर जाएंगे। मुख्‍यमंत्री 27 जनवरी को दिल्ली दौरे पर जाएंगे। एक दिवसीय दौरे में मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव भी साथ होंगे। बताया जा रहा है दिल्‍ली में विभि‍न्‍न मंत्रालयों में लंबित पड़े मामलों पर केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री 28 जनवरी को वापस हिमाचल लौटेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि मंत्रालयों में लंबित पड़े मामलों को धरातल पर उतारने के लिए केंद्रीय मंत्रियों से मिलेंगे।

मुख्‍यमंत्री की अन्‍य राजनीतिक विषयों पर भी शीर्ष नेतृत्‍व के साथ मुलाकात व बैठक हो सकती है। चुनावी वर्ष होने के कारण मुख्‍यमंत्री का दिल्‍ली दौरा काफी अहम माना जा रहा है। हिमाचल प्रदेश में इसी वर्ष विधानसभा चुनाव होने प्रस्‍तावित हैं। नवंबर या दिसंबर महीने में हिमाचल में मतदान हो सकता है। ऐसे में सरकार चुनाव से पहले प्रदेश के संगठन व सरकार में कुछ फेरबदल के भी कई दिनों से क्‍यास लग रहे हैं

हालांकि अब बताया जा रहा है कि पांच राज्‍यों के विधानभा चुनाव के बाद ही हाईकमान बदलाव पर निर्णय ले सकता है। इन पांच राज्‍यों के चुनाव होने तक सब सामान्‍य रहेगा। इससे पहले कुछ महीनों में भी मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर कई बार दिल्‍ली दौरे कर चुके हैं। हिमाचल में हुए उपचुनाव के बाद से बदलाव की सुगबुगाहट तेज हो गई। उपचुनाव में भाजपा को मंडी संसदीय स‍ीट सहित तीन विधानसभा क्षेत्रों में हार का सामना करना पड़ा था।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %