कांग्रेस नेता राहुल, प्रियंका ने मुलुगु से पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत की, तेलंगाना के कल्याण की दी गारंटी

0 0
Read Time:7 Minute, 56 Second

हैदराबाद: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने बुधवार को तत्कालीन वारंगल जिले के मुलुगु से पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत की, जिसमें लोगों से ‘दोराला तेलंगाना और प्रजाला तेलंगाना’ – सामंती जमींदारों (बीआरएस) और आम लोगों के बीच चयन करने का आह्वान किया गया। (कांग्रेस)।

दोनों ने रामप्पा शिव मंदिर में आशीर्वाद लेने के बाद भाजपा की “सांप्रदायिक” बयानबाजी पर लगाम लगाने के लिए एक स्पष्ट कदम उठाते हुए चुनाव मैदान में उतरे। मंदिर से, भाई-बहन बस यात्रा में अपनी सार्वजनिक बैठक स्थल की ओर बढ़े, जहां उन्होंने यह बताने की कोशिश की कि कैसे कांग्रेस ने पार्टी के भविष्य को खतरे में डालते हुए लोगों की आकांक्षाओं पर विचार करते हुए तेलंगाना दिया। उन्होंने कहा कि किसी अन्य पार्टी ने अपने हित के खिलाफ ऐसा नहीं किया होगा. उन्होंने कहा, ”अच्छी तरह जानते हैं कि इस फैसले से पार्टी को नुकसान होगा, कांग्रेस और सोनिया ने तेलंगाना दिया।” उन्होंने कहा कि (विभाजन का) फैसला लोगों के भविष्य के लिए लिया गया था।

उन्होंने यह भी कहा कि बीआरएस सरकार का नियंत्रण और रिमोट कंट्रोल प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में है। सबसे पहले प्रभावशाली सभा को संबोधित करते हुए, प्रियंका ने हाल ही में प्रवालिका की आत्महत्या से लेकर कई मुद्दों पर बात करते हुए लोगों के साथ तालमेल बिठाया। किसानों और महिलाओं की कथित परेशानियां.

“एक लड़की ने आत्महत्या कर ली है, और राज्य सरकार आरोप लगा रही है कि उसने (नौकरी के लिए) आवेदन ही नहीं किया है। रोज़गार न देने या युवाओं की पीड़ा को न समझने के अलावा, वर्तमान सरकार पीड़ित पर अपनी उंगलियाँ उठा रही है, ”उसने कहा।

प्रियंका ने लोगों से आत्मनिरीक्षण करने की अपील की कि क्या मौजूदा व्यवस्था के तहत उनके जीवन में बेहतर बदलाव आया है और क्या कांग्रेस ने उन राज्यों में अपनी गारंटी लागू की है जहां वह सत्ता में है।

यह कहते हुए कि कांग्रेस के पास तेलंगाना के लिए एक व्यापक रोडमैप और विजन है, प्रियंका ने लोगों से बच्चों के भविष्य, रोजगार और सामाजिक न्याय के लिए वोट करने की अपील करते हुए कांग्रेस की छह गारंटी के बारे में बताया।

“आपने तेलंगाना के विकास, रोजगार सृजन और सामाजिक न्याय सुनिश्चित करने का सपना देखा है। तुम्हें अपने सपने पर विश्वास था. आपने सोचा था कि टीआरएस (अब बीआरएस) सपना पूरा करेगी। आपको आशा की एक किरण दिखाई दी कि आपका जीवन फुले, अम्बेडकर और कोमाराम भीम की कल्पना के अनुरूप बदल जाएगा। हालाँकि, सपना अधूरा रह गया है, ”उसने कहा।

बीआरएस, बीजेपी एक ही हैं: राहुल

अपने भाषण में राहुल ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और राज्य की बीआरएस सरकार पर निशाना साधा। संसद में भाजपा द्वारा पेश किए गए विधेयकों को बीआरएस द्वारा समर्थन देने के उदाहरणों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि गुलाबी पार्टी के लिए एक वोट भगवा पार्टी के लिए एक वोट में तब्दील हो जाएगा।

यह कहते हुए कि कांग्रेस की भाजपा के साथ वैचारिक लड़ाई है, राहुल ने कहा कि भगवा पार्टी अच्छी तरह से जानती है कि कांग्रेस समझौता नहीं करेगी और इसीलिए उसके नेता केसीआर को नियंत्रित कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया, ”जब भी वे केसीआर से समर्थन चाहते हैं, वे ”थोड़ी सख्ती” करते हैं और जो चाहते हैं उसे पा लेते हैं।”

राहुल ने कहा, ”बीआरएस भाजपा की इच्छा के अनुसार काम करता है, चाहे वह किसान बिल हो या जीएसटी।” उन्होंने तीनों पार्टियों – बीजेपी, बीआरएस और एआईएमआईएम पर कांग्रेस को हराने की कोशिश करने के लिए मिलकर काम करने का आरोप लगाया। यह कहते हुए कि कांग्रेस की बीजेपी के साथ वैचारिक लड़ाई है, राहुल ने कहा कि भगवा पार्टी अच्छी तरह से जानती है कि कांग्रेस समझौता नहीं करेगी, और इसीलिए उसके नेता केसीआर को नियंत्रित कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया, ”जब भी वे केसीआर से समर्थन चाहते हैं, वे ”थोड़ी सख्ती” करते हैं और जो चाहते हैं उसे पा लेते हैं।”

“भाजपा सरकार ने मेरे खिलाफ 24 मामले दर्ज किए। उन्होंने मेरी संसद सदस्यता को अयोग्य घोषित कर दिया। उन्होंने मुझे मेरे घर से निकाल दिया. विपक्षी नेता सीबीआई, ईडी और आईटी मामलों का सामना कर रहे हैं, लेकिन आपके सीएम के खिलाफ कोई मामला नहीं है, ”राहुल ने कहा।

प्रियंका ने पूछा, विश्वविद्यालय कहां हैं?

इससे पहले सार्वजनिक बैठक में, प्रियंका ने विश्वविद्यालय नहीं बनाने और उस्मानिया विश्वविद्यालय जैसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में शिक्षण और गैर-शिक्षण संकाय की भर्ती नहीं करने के लिए बीआरएस सरकार की आलोचना की।
उन्होंने उपहास करते हुए कहा, “अगर राज्य में कोई विश्वविद्यालय हैं, तो वे निजी विश्वविद्यालय हैं।”

उन्होंने यह भी सवाल किया कि क्या प्रधानमंत्री ने वादे के मुताबिक जनजातीय विश्वविद्यालय और बागवानी विश्वविद्यालय का निर्माण किया है।

बीआरएस सरकार की कटु आलोचना करते हुए प्रियंका ने आरोप लगाया कि यह भूमि, रेत, शराब और खदान माफिया का मिश्रण है और हर संभव तरीके से राज्य को लूट रही है।

‘इससे सुंदर मंदिर पहले कभी नहीं देखा’

राहुल और प्रियंका ने मंदिर की वास्तुकला की सराहना करते हुए कहा कि शायद उन्होंने पूरे देश में इतना सुंदर मंदिर नहीं देखा है। उन्होंने केंद्र में सत्ता में आने के बाद ‘सम्मक्का सरक्का जतारा’ को राष्ट्रीय त्योहार घोषित करने का भी वादा किया है

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %