डीएम ने लिया नामांकन प्रक्रिया की व्यवस्थाओं का जायजा

0 0
Read Time:2 Minute, 46 Second

हरिद्वार: जिलाधिकारी ने मंगलवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल कराने के लिए ग्राम पंचायत के सदस्यों, ग्राम पंचायत के प्रधानों, क्षेत्र पंचायतों के सदस्यों एवं जिला पंचायत के सदस्यों के निर्वाचन के लिए 06 से 08 सितम्बर तक चलने वाली नामांकन प्रक्रिया के तहत विकास खण्ड बहादराबाद और रुड़की की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय सर्व प्रथम बहादराबाद विकास खण्ड पहुंचे, जहां उन्होंने पूरे ब्लॉक का भ्रमण किया तथा नामांकन की चल रही प्रक्रिया का जायजा लिया। उन्होंने मौके पर एक-दो जगह और वैरिकेडिंग करने तथा आवश्यकतानुसार दिशा सूचक बोर्ड लगाने के निर्देश अधिकारियों को दिये ताकि नामांकन के लिये आ रहे उम्मीदवार आसानी से सम्बन्धित काउण्टर आदि स्थानों तक पहुंच सकें।

बहादराबाद विकास खण्ड के पश्चात जिलाधिकारी विकास खण्ड रुड़की पहुंचे। उन्होंने वहां भी नामांकन की चल रही प्रक्रिया का बारीकी से जायजा लिया और नामांकन के लिये स्थापित काउण्टरों का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने नामांकन की व्यवस्थाओं पर सन्तोष व्यक्त किया तथा अधिकारियों को निर्देश दिये कि कोई भी दल अथवा व्यक्ति नामांकन के समय रिटर्निंग अधिकारी, सहायक रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय के 200 मीटर के अन्दर कोई भी वाहन नहीं लायेगा। इसके अतिरिक्त नामांकन के समय रिटर्निंग अधिकारी, सहायक रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में केवल अभ्यर्थी, उसका प्रस्तावक एवं दो अन्य (कुल चार व्यक्ति) ही प्रवेश करेंगे।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन, अपर जिलाधिकारी पीएल शाह, प्रशिक्षु आईएएस आशीष मिश्रा, एसडीएम रुड़की विजयनाथ शुक्ल, परियोजना निदेशक विक्रम सिंह, जिला क्रीड़ा अधिकारी आरएस धामी सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %